स्पिन ट्रैक बनवाने का फैसला सभी का था: हार के बाद बोले रोहित शर्मा- हम पहली पारी में अच्छी बैटिंग नहीं कर सके

इंदौर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से मिली 9 विकेट की करारी हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि स्पिन फ्रेंडली पिच पर खेलने का फैसला टीम का था। हम जानते थे यह हमारे बल्लेबाजों के लिए भी चैलेंजिंग होगा, लेकिन हम इसके लिए तैयार थे, हालांकि पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिंग नहीं की।

मैच के पहले दिन टीम इंडिया के 109 रन पर आउट होने के बाद भास्कर ने सबसे पहले दावा किया था कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ही स्पिन ट्रैक की मांग की थी। हमने ‘टीम इंडिया ने मांगा था टर्निंग-ट्रैक, ढाई घंटे में ऑलआउट:ऑस्ट्रेलियाई बोले- पिच टेस्ट लायक नहीं, भारतीय एक्सपर्ट ने कहा- ऐसा ही चलेगा’ यह खबर बनाई थी।

इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच पर पहले दिन के पहले ही सेशन से 4.8 डिग्री का टर्न देखा गया। यह नागपुर में 2.5 डिग्री था। मुकाबले में गिरे 31 में से 26 विकेट स्पिनर्स को मिले। ऐसे में इंदौर की पिच पर विवाद खड़ा हो गया था। जिसे ICC ने निगेटिव रेटिंग भी दी थी।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली और दूसरी पारी में 12-12 रन बनाए।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली और दूसरी पारी में 12-12 रन बनाए।

अब पढ़िए रोहित ने क्या कहा…
भारतीय कप्तान ने पोस्ट मैच प्रिजेंटेशन में कहा- ‘जब आप एक टेस्ट हारते हो तो उसमें कई सारी चीजें होती है, जो सही तरीके से नहीं हुई हैं। शुरुआत से बताऊ तो हमने पहली पारी में अच्छी बैटिंग नहीं की। हम यह समझते हैं कि पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर रन दर्ज कराना कितना जरूरी है। जाहिर-सी बात है कि जब प्रतिद्वंद्वी को 80-90 रनों की बढ़त मिल जाती है, तो हमें बैट से बढ़िया प्रदर्शन की जरूरत होती है, लेकिन हम वह नहीं कर सके और हमने केवल 75 रनों की बढ़त ली।

ईमानदारी से कहूं तो अभी हम इस बारे में नहीं सोच रहे हैं। हमने अभी टेस्ट समाप्त किया है और हमें हार से उबरने और फिर प्रयास करने की जरूरत है। हमें यह समझने की जरूरत है कि एक टीम के तौर पर हमें सुधार की जरूरत है।

जब आप चैलेंजिंग पिचों पर खेलते हैं तो आपको बॉल करना होता है। हमने उनके गेंदबाजों को एक ही जगह पर बॉल डालने दिया। हम उनसे श्रेय नहीं लेना चाहते हैं खास कर नाथन लायन से। हमें प्रयास करने और बहादुर बनने की जरूरत है। मुझे लगाता है कि जो हम नहीं थे। हम कुछ लोगों को साथ में जोड़ना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।’

109 रन पर सिमटी थी भारत की पहली पारी, कुहनेमन को 5 विकेट
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 109 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए। जबकि केएल राहुल की जगह खेल रहे ओपनर शुभमन गिल ने 21 रन बनाए। विकेटकीपर केएस भरत और उमेश यादव ने 17-17 रन बनाए। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा और अक्षर पटेल 12-12 रन ही जोड़ सके। शेष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू कुहनेमन ने 5 विकेट हासिल किए। जबकि नाथन लायन को 3 सफलताएं मिलीं। एक विकेट टॉड मर्फी के हिस्से आया।

भारत ने 9 विकेट से गंवाया मुकाबला
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट की करारी हार दी। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 की वापसी की है। होलकर स्टेडियम में शुक्रवार को मुकाबले के तीसरे दिन कंगारू टीम ने चौथी पारी में मिले 76 रनों के टारगेट को एक विकेट पर आसानी से हासिल कर लिया। ओपनर ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की नाबाद साझेदारी की। पढ़ें पूरी खबर

हेड-लाबुशेन ने 78 रनों की नाबाद साझेदारी की। ओपनर हेड ने नाबाद 49 रन बनाए।

हेड-लाबुशेन ने 78 रनों की नाबाद साझेदारी की। ओपनर हेड ने नाबाद 49 रन बनाए।

2 दिनों के खेल में गिरे 30 विकेट
इंदौर टेस्ट में कुल 31 विकेट गिरे। इनमें से 30 तो दूसरे दिन ही गिरे थे। अहम बात यह कि 31 में से पेसर्स के खाते में चार विकेट ही आए। शेष या तो रन आउट हुए। या फिर स्पिनर्स को मिले।

क्रिकेट से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें

WTC फाइनल का इंतजार बढ़ा

टीम इंडिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। बल्लेबाजों के फ्लॉप शो की वजह से भारतीय टीम सवा दो दिन में ही मुकाबला हार गई।

इस हार से भारतीय टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने का इंतजार भी लंबा हो गया है। स्टोरी में जानेंगे कि भारत के सामने आगे क्या समीकरण हैं और फाइनल में जगह बनाने के लिए क्या करना होगा। पढ़ें पूरी खबर

महिला इंग्लिश क्रिकेटर ने प्रेमिका संग सगाई की

इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर डैनी व्याट ने विमेंस फुटबॉल मैनेजर जॉर्जी हॉज से सगाई कर ली है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रेमिका से सगाई करने की जानकारी शेयर की। व्याट लंबे समय से इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही हैं। वह पिछले दिनों साउथ अफ्रीका में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा थीं। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.