सूर्या ने विकेट के पीछे बटोरे 44 रन: अर्शदीप ने 3 वाइड से की शुरुआत; देखें आखिरी टी-20 के टॉप मोमेंट्स

स्पोर्ट्स डेस्क6 दिन पहले

भारत ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में श्रीलंका को 91 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। यह श्रीलंका पर भारत की भारत में पांचवीं सीरीज जीत है। आखिरी मैच में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा। भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और 20 ओवर में 228 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 137 रन ही बना सकी।

सीरीज के आखिरी मैच में सूर्यकुमार ने 112 रनों की पारी में 44 रन विकेट के पीछे से बटोरे। अर्शदीप सिंह ने दूसरे टी-20 में 3 नो-बॉल से शुरुआत करने के बाद इस मैच 3 वाइड बॉल फेंककर शुरुआत की। हार्दिक ने सीरीज जीत की ट्रॉफी युवाओं को सौंपी। ऐसे ही कुछ टॉप मोमेंट्स को इस खबर में हम जानेंगे।

उससे पहले तीसरे मैच की रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

1. भारत के लिए दूसरी फास्टेस्ट सेंचुरी
सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ 45 बॉल में शतक जमाया। उन्होंने 51 बॉल में 112 रन की पारी में 7 चौके और 9 छक्के लगाए। यह उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर का तीसरा शतक है। टी-20 करियर में उनसे ज्यादा शतक भारत के रोहित शर्मा ही लगा सके। रोहित के नाम 4 टी-20 शतक हैं। सूर्या ने भारत के लिए दूसरा सबसे तेज शतक भी जमाया। उनसे पहले रोहित ने ही 35 बॉल में शतक लगाया था।

2. सूर्या ने विकेट के पीछे 44 रन बनाए
सूर्यकुमार ने 112 रनों की पारी में 9 छक्के और 7 चौके लगाए। 360 डिग्री के शॉट्स खेलने के लिए फेमस सूर्या ने अपनी पारी 2 चौके और 6 छक्के विकेट के पीछे मारे। यानी तीसरे टी-20 में स्कूप शॉट खेलते हुए उन्होंने कुल 44 रन बटोरे।

3. अर्शदीप ने 3 वाइड बॉल से की शुरुआत
भारत के अर्शदीप सिंह ने तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में 3 वाइड के साथ अपने स्पेल की शुरुआत की। उन्होंने अपने पहले ओवर की दूसरी बॉल से पहले 2 और पांचवीं बॉल के पहले एक वाइड फेंकी। उन्होंने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में भी एक वाइड फेंकी। इस तरह उन्होंने मैच में 4 वाइड बॉल फेंकी।

सीरीज के दूसरे टी-20 में अर्शदीप ने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में लगातार तीन नो-बॉल के साथ शुरुआत की थी। तब उन्होंने मैच में 5 नो-बॉल के साथ 2 ओवर में 37 रन देकर अपना स्पेल खत्म किया था। अब तीसरे टी-20 में उन्होंने 2.4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट भी हासिल किए। लेकिन, एक्स्ट्रा रन देने का सिलसिला जारी रखा और सीरीज में कुल 5 नो-बॉल और 4 वाइड बॉल फेंकी।

दूसरे टी-20 में 5 नो-बॉल फेंकने वाले अर्शदीप सिंह ने तीसरे टी-20 में 4 वाइड फेंकी। उन्होंने इस मैच में 3 विकेट भी लिए।

दूसरे टी-20 में 5 नो-बॉल फेंकने वाले अर्शदीप सिंह ने तीसरे टी-20 में 4 वाइड फेंकी। उन्होंने इस मैच में 3 विकेट भी लिए।

4. उमरान ने 146KMPH पर बिखेरे स्टंप्स
भारत के उमरान मलिक ने अपनी स्पीड से एक बार फिर मैच में चमक बिखेरी। ओवर की तीसरी बॉल उन्होंने 146 किमी की रफ्तार से फेंककर महीश तीक्षणा को बोल्ड कर दिया। तीक्षणा का बैट समय से नीचे नहीं आया और वे बॉल को पूरी तरह से मिस कर गए। उन्होंने 5 बॉल पर 2 रन बनाए। उमरान ने 3 ओवर में 31 रन पर 2 विकेट लेकर अपना स्पेल खत्म किया। उमरान ने सीरीज के 3 मैचों में सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए।

उमरान मलिक की 146KMPH की बॉल पर महीश तीक्षणा बोल्ड हो गए।

उमरान मलिक की 146KMPH की बॉल पर महीश तीक्षणा बोल्ड हो गए।

5. हार्दिक ने युवाओं को दी ट्रॉफी
मैच खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी हुई। भारत के सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच और अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। कप्तान हार्दिक पंड्या को सीरीज जीत की ट्रॉफी मिली। उन्होंने टीम के युवा खिलाड़ियों शिवम मावी, जीतेश शर्मा, मुकेश शर्मा और राहुल त्रिपाठी को ट्रॉफी सौंप दी। मावी और जीतेश ने ट्रॉफी उठाकर टीम फोटो खिंचवाई।

राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों पर 35 रन की तेज पारी खेली, वे चमिका करुणारत्ने की गेंद पर थर्ड मैन पर दिलशान मदुशंका को कैच दे बैठे। त्रिपाठी के आउट होने के बाद करुणारत्ने और श्रीलंकाई क्रिकेटरों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इसे तीन फोटो में देखें।

थर्ड मैन पर मदुशंका ने राहुल त्रिपाठी का कैच पकड़ा तो, खुशी में चिला उठे।

थर्ड मैन पर मदुशंका ने राहुल त्रिपाठी का कैच पकड़ा तो, खुशी में चिला उठे।

राहुल त्रिपाठी के कैच पकड़ने पर खुशी मनाते हुए करुणारत्ने।

राहुल त्रिपाठी के कैच पकड़ने पर खुशी मनाते हुए करुणारत्ने।

राहुल का विकेट मिलने पर खुशी से उछल पड़े श्रीलंकाई खिलाडी।

राहुल का विकेट मिलने पर खुशी से उछल पड़े श्रीलंकाई खिलाडी।

सूर्याकुमार यादव ने अपना तीसरा शतक जड़ा। वह अपनी पारी में एक शॉट खेलने लगाने के दौरान गिर पड़े। तीन फोटो में देखें।

भारत ने 91 रन से जीता तीसरा टी-20

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 91 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। बारिश से बाधित रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 4 विकेट पर 475 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। वहीं अफ्रीका की पहली पारी 255 रन पर सिमट गई। आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को फॉलोऑन दिया। अफ्रीका ने दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 106 रन बना कर कंगारुओं के क्लीन स्वीप के मनसूबे पर पानी फेर दिया।

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.