श्रीलंकाई पेसर्स के सामने इंग्लिश बैटर्स ने घुटने टेके: बेंगलुरु के छोटे से मैदान पर 156 रन पर सिमटी टीम, निसांका-समरविक्रमा ने जिताया; मैच एनालिसिस

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Vs Sri Lanka World Cup Match Analysis | Lahiru Kumara Pathum Nissanka Sadeera Samarawickrama Angelo Mathews Ben Stokes

बेंगलुरु30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
निसांका-समरविक्रमा की जोड़ी ने श्रीलंका को जीत तक पहुंचाया। दोनों ने 122 बॉल पर नाबाद 137 रन की साझेदारी की। - Dainik Bhaskar

निसांका-समरविक्रमा की जोड़ी ने श्रीलंका को जीत तक पहुंचाया। दोनों ने 122 बॉल पर नाबाद 137 रन की साझेदारी की।

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने की कगार पर है। टीम को श्रीलंका ने 8 विकेट से हराया। यह इंग्लिश टीम की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार है। टीम 5 में से 4 मुकाबले गंवाकर 2 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल के 9वें स्थान पर है।

बेंगलुरु के छोटे से मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 156 के छोटे से स्कोर पर ऑलआउट हो गई। 157 रन का टारगेट श्रीलंकाई बल्लबाजों ने आसानी से हासिल कर लिया। ओपनर पथुम निसांका (77* रन) और सदीरा समरविक्रमा (65* रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। दोनों ने 122 बॉल पर 137 रन की अटूट साझेदारी की।

आगे पढ़िए इंग्लैंड-श्रीलंका मैच का हाल, हार-जीत फैक्टर, पॉइंट्स टेबल…

मैच का हाल: छोटे से मैदान पर इंग्लैंड ने छोटा स्कोर बनाया, साझेदारी नहीं तोड़ सके बॉलर्स
डेविड मलान (30 रन) और जॉनी बेयरस्टो (28 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने इंग्लैंड को संतुलित शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले के शुरुआती ओवर्स ने अच्छे शॉट जमाए, लेकिन यह जोड़ी क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सकी।

45 पर मलान का विकेट गंवाने के बाद टीम ने लगातार विकेट गंवाए। मिडिल ऑर्डर पर बेन स्टोक्स (43 रन) के अलावा, कोई अन्य बल्लेबाज श्रीलंकाई पेसर्स का सामना नहीं कर सका।
जवाबी पारी में डेविड विली ने श्रीलंकाई टीम को 2 झटके देकर थोड़ा दबाव में डाला, लेकिन ओपनर पथुम निसांका ने सदीरा समरविक्रमा के साथ शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को आसान जीत दिलाई। इंग्लिश गेंदबाज यह साझेदारी नहीं तोड़ सके। आगे ग्राफिक्स में मैच विनर्स का प्रदर्शन

हार-जीत के 5 फैक्टर्स

  • इंग्लैंड ने छोटा स्कोर बनाया इंग्लैंड की टीम ने 156 रन का स्कोर खड़ा किया, जो बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम का सबसे छोटा स्कोर भी है। ऐसे में गेंदबाजों के लिए स्कोर डिफेंड करना मुश्किल साबित हुआ।
  • फ्लॉप रहे इंग्लिश बल्लेबाज इंग्लैंड की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ओपनर डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो की शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके। बेन स्टोक्स के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज 30+ स्कोर नहीं कर सका। निचले क्रम के बैटर्स भी फ्लॉप रहे।
  • श्रीलंकाई पेसर्स ने 10 में से 9 विकेट लिए बेंगलुरु की पिच पर श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। 10 में से 9 विकेट तेज गेंदबाजों को मिले, जबकि एक स्पिनर महीश तीक्षणा के खाते में आया। लाहिरु कुमार ने 3 विकेट चटकाए, जबकि कसुन रजिथा और एंजेलो मैथ्यूज ने 2-2 विकेट लिए। टीम ने बीच के ओवर्स में 8 विकेट निकाले। पावरप्ले में 2 विकेट आए।
  • पावरप्ले का दबाव कायम नहीं रख पाए गेंदबाज छोटा स्कोर डिफेंड करने उतरे इंग्लिश गेंदबाज पावरप्ले के दबाव का फायदा नहीं उठा सके। डेविड विली ने 23 रन पर श्रीलंका के 2 बैटर्स को पवेलियन भेज दिया था। ऐसे में अन्य गेंदबाज इस दबाव का फायदा नहीं उठा सके। अन्य किसी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला। तेज गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज आसानी से शॉट जमाते रहे। बॉलर्स ने खराब एरिया में गेंदबाजी की और छोटे स्कोर के लिहाज से खूब रन भी लुटाए।
  • निसांका-समरविक्रमा की पार्टनरशिप 23 पर पहला विकेट गंवाने के बाद ओपनर पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने तीसरे विकेट के लिए 122 बॉल पर 137* रन की पार्टनरशिप की। इंग्लिश गेंदबाज यह साझेदारी नहीं तोड़ा सके। इस साझेदारी ने केवल बल्लेबाजों को दबाव से उबारा, बल्कि श्रीलंकाई टीम को जीत भी दिला दी।

अब आखिरी में पॉइंट्स टेबल देखिए…

इंग्लैंड-श्रीलंका मैच से जुड़ी यह खबर भी पढ़िए…

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड वर्ल्ड कप से लगभग बाहर

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2023 से लगभग बाहर हो चुका है। टीम को श्रीलंका ने 8 विकेट से हराया। इंग्लैंड ने लगातार तीसरा मुकाबला गंवाया है। यह इंग्लैंड की 5 मैचों में चौथी हार है। पढ़िए पूरी मैच रिपोर्ट

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.