बांग्लादेश की टेस्ट में अब तक की सबसे बड़ी जीत: अफागानिस्तान को इकलौते टेस्ट में 546 रन से हराया; शांतो के दोनों पारियों में शतक

ढाका8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को इकलौते टेस्ट मैच में 546 रनों से हराया। ये बांग्लादेश की टेस्ट की सबसे बड़ी जीत है, जबकि टेस्ट इतिहास की रनों की यह तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले इंग्लैंड ने 1928 में ऑस्ट्रेलिया को 675 रनों से हराया था और 1934 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 562 रनों से हराया था।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में मिले 618 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 115 रन ही बना सकी। अफगानिस्तान ने चौथे दिन आखिरी 5 विकेट 35 रन के अंदर गवां दिए। बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन शांतों ने दोनों पारियों में शतक लगाए। इसके अलावा बांग्लादेश की ओर से शोरीफुल इस्लाम और एबोदत हुसैन ने दोनों पारियों में 5-5 विकेट लिए।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 382 रन और दूसरी पारी में 4 विकेट पर 425 रन बनाने के बाद पारी को घोषित कर दी। वहीं अफगानिस्तान ने पहली पारी में 146 और दूसरी पारी में 115 रन बनाए।

अफगानिस्तान ने दूसरी पारी में जल्दी-जल्दी विकेट गवांए

अफगानिस्तान ने चौथे दिन दूसरी पारी में 30 रन के अंदर 3 और 35 रन के अंदर 5 विकेट गंवा दिए। चौथे दिन 45/2 से आगे खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने तीसरा विकेट जल्द ही गंवा दिया। अफगानिस्तान के 48 रन के स्कोर पर नासीर जमाल आउट हो गए। उनका विकेट एबादोत हुसैन ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराकर लिया।

अफगानिस्तान ने 30 रन बनाने में 3 विकेट गंवा दिए। नासीर के बाद अफसर अफसर जजाई और बासिर शाह भी जल्द ही लौट गए । अफगानिस्तान के 78 रन के स्कोर पर आधे खिलाड़ी आउट हो चुके थे। वहीं उसके बाद आए खिलाड़ी भी कुछ खास नहीं कर पाए और 35 रन के अंदर ही आखिरी 5 विकेट भी अफगानिस्तान ने गवां दिए। इस तरह 617 रनों के टारगेट के जवाब में 115 रन ही बना सकी।

शोरीफुल इस्लाम और एबोदत हुसैन सफल गेंदबाज रहे
बांग्लादेश की ओर से शोरीफुल इस्लाम और एबोदत हुसैन सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने दोनों पारियों को मिलाकर 5-5 विकेट लिए। शोरीफल इस्लाम ने पहली पारी में 8 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट और दूसरी पारी में 10 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए। एबोदत हुसैन ने 10 ओवर में 47 रन देकर 4 विकेट लिए और दूसरी पारी में 7 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट लिया।

शोरीफुल इस्लाम ने दोनों पारियों को मिलाकर 5 विकेट लिए।

शोरीफुल इस्लाम ने दोनों पारियों को मिलाकर 5 विकेट लिए।

नजमुल हुसैन शांतो ने दोनों पारियों में लगाए शतक
बांग्लादेश की ओर से नजमुल हुसैन ने दोनों पारियों में शतक जड़े। उन्होंने 270 रन बनाए। तो ने पहली पारी में 175 गेंदों पर 146 रन और दूसरी पारी में 151 गेंदों पर 124 रन बनाए। मोइनुल हक बांग्लादेश की ओर से दूसरे टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 136 रन बनाए। हक ने पहली पारी में 15 रन और दूसरी पारी में 145 गेंदों पर 121 रन बनाकर नाबाद रहे।

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.