टीम इंडिया की पॉसिबल प्लेइंग-XI: भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में कर सकती है बदलाव, सिराज और दीपक चाहर में से किसी एक को मिल सकता है मौका

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India South Africa 2nd ODI Probable Playing 11 Players List | KL Rahul Shikhar Dhawan Suryakumar Yadav

पार्ल4 दिन पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच आज, शुक्रवार को, पार्ल के मैदान पर खेला जाएगा। पहले मैच में मिली करारी हार के बाद दूसरा मैच टीम इंडिया के लिए बहुत अहम होने वाला है। पहले मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों के अलावा मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने भी खासा निराश किया।

बॉलिंग डिपार्टमेंट में जहां जसप्रीत बुमराह को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाजों ने 50 से ज्यादा रन खर्च किए। वहीं, मिडिल ऑर्डर में भी न तो ऋषभ पंत का बल्ला बोला और न ही श्रेयस अय्यर अपना जलवा बिखेर सके। दूसरे मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग-XI में कुछ जरूरी बदलाव हो सकते है। चलिए डालते हैं एक नजर दूसरे मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-XI पर…

ओपनिंग और नंबर 3
दूसरे वनडे में ओपनिंग का दारोमदार कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन के कंधों पर रहेगा। शिखर ने पहले मैच में शानदार बैटिंग करते हुए 79 रन बनाए थे। दूसरे मैच में भी टीम को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की आस रहेगी। हालांकि, राहुल न तो कप्तानी के मोर्चे पर खरे उतरे और न ही बल्लेबाजी से कुछ कमाल दिखा पाए। केएल राहुल सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हुए। टीम को सीरीज में वापसी करनी है तो कप्तान राहुल को बल्ले से रन बनाने होंगे।

नंबर-3 पर पूर्व कप्तान विराट कोहली ही नजर आएंगे। विराट ने पहले मैच में 63 गेंदों पर 51 रन बनाए थे। उनकी बैटिंग देखकर साफ नजर आ रहा था कि उनके ऊपर अब किसी भी तरह का दबाव नहीं है। उम्मीद तो कोहली से शतक की लगाई जा रही थी, लेकिन वह फिफ्टी के तुरंत बाद ही अपना विकेट गंवा बैठे। दूसरे मैच में विराट फिर से अच्छी पारी खेलने के लिए बेताब रहेंगे।

मिडिल ऑर्डर को दिखाना होगा दम
नंबर-4 पर विकेटकीपर ऋषभ पंत और नंबर-5 पर श्रेयस अय्यर को देखा जा सकता है। पहले मुकाबले में दोनों ही खिलाड़ियों का बल्ला खामोश नजर आया था। पंत जहां 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे, वहीं श्रेयस के बल्ले से भी केवल 17 रन देखने को मिले थे। पहले मैच में टीम की हार का बड़ा कारण मध्यक्रम का फ्लॉप होना ही रहा था। दूसरे मैच में इस युवा जोड़ी को अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ मैदान पर दम दिखाना होगा।

मैच में फिनिशर की भूमिका वेंकटेश अय्यर निभा सकते हैं। वेंकटेश को पहले मैच में वनडे डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन वह दो रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे। कहने को तो वेंकटेश फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं, लेकिन पहले मुकाबले में उनसे एक ओवर भी गेंदबाजी नहीं कराई गई। दूसरे मैच में वेंकटेश अय्यर गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर सकते हैं।

स्पिन डिपार्टमेंट में होगा फेरबदल?
पहले मैच में बतौर स्पिनर्स आर. अश्विन और युजवेंद्र चहल को मैदान पर देखा गया था। इस जोड़ी ने 20 ओवरों में 106 रन खर्च किए और एक ही विकेट लिया। ये विकेट अश्विन के खाते में आया था। दूसरे मुकाबले में भी भारत इसी जोड़ी के साथ मैदान पर उतर सकता है। चहल ने भले ही पहले मैच में कोई सफलता हासिल न की हो, लेकिन उनके पास अफ्रीकी मैदानों पर खेलने का अनुभव मौजूद है, जो टीम के काम आ सकता है।

पेस अटैक में हो सकता है बदलाव
पेस अटैक की कमान जसप्रीत बुमराह के कंधों पर रहेंगी। उपकप्तान बुमराह ने पहले मैच में 2 विकेट अपने नाम किए थे। बुमराह के अलावा शार्दूल ठाकुर को भी मौका मिल सकता है। ठाकुर ने पहले मैच में वैसे तो 10 ओवरों में 74 रन खर्च किए थे, लेकिन बल्ले से उन्होंने नाबाद 50 रन भी बनाए थे। इसका फायदा उन्हें मिल सकता है।

हालांकि प्लेइंग-XI में भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद सिराज या दीपक चाहर को आजमाया जा सकता है। पहले मैच में भुवी का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था। उन्होंने 10 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 64 रन खर्च किए थे। वहीं, सिराज और चाहर ने हाल फिलहाल में मौका मिलने पर लगातार दमदार प्रदर्शन किया है।

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.