इहसानुल्लाह की खतरनाक बाउंसर से चोटिल हुए नजीबुल्लाह: 148KPH की रफ्तार वाली गेंद लगने से खून निकला, रिटायर्ड हर्ट हुए

स्पोर्ट्स डेस्क3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीसरे टी-20 मैच में अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा। अफगानिस्तान टीम की पारी के 11वें ओवर के दौरान अफगानी स्टार बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान पाकिस्तान के गेंदबाज इहसानुल्लाह की खतरनाक बाउंसर पर चोटिल हो गए। इस दौरान उनके जबड़े से खून तक निकला और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) में कमाल दिखाने के बाद 20 साल के इहसानुल्लाह को अफगानिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में डेब्यू किया। इहसानुल्लाह ने तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में 10.5 ओवर डाले। उन्होंने 6 की इकोनॉमी से रन देकर 6 विकेट लिए। वह सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। तीसरे टी-20 मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट लिए।

खून निकलने के बाद रिटायर हर्ट हुए नजीबुल्लाह
पाकिस्तान के 20 साल के इहसानुल्लाह ने अफगानिस्तान के खिलाफ शाहजाह में हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज में डेब्यू किया। तीसरे मैच के 11वें ओवर में दूसरी गेंद पर मोहम्मद नबी रन आउट हो गए। इसके बाद नजीबुल्लाह जादरान क्रीज पर उतरे। अपनी रफ्तार से चर्चा में आए इहसानुल्लाह ने जादरान को पहली ही गेंद 148 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकी थी। यह गेंद जादरान के बल्ले का किनारा लेकर गेंद सीधे जबड़े पर जाकर लगी। इसके बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर ने जल्दी से आकर उनका हेलमेट उतारा तो वहां खून निकल रहा था। इहसानुल्लाह की गेंद जबड़े पर लगने की वजह से खून निकलने के बाद नजीबुल्लाह असहज दिखे। फिजियो के चेक करने के बाद नजीबुल्लाह ने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया।

मैच के बाद नजीबुल्लाह जदरान से मिलने पहुंचे इहसानुल्लाह।

मैच के बाद नजीबुल्लाह जदरान से मिलने पहुंचे इहसानुल्लाह।

PSL 2023 में इहसानुल्लाह को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया
वहीं अपनी रफ्तार से चर्चा में आए इहसानुल्लाह ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) में 12 मैचों में 22 विकेट झटके, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

अफगानिस्तान ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच UAE के शारजाह में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 66 रन से हरा दिया। टॉस अफगानिस्तान ने जीता और फील्डिंग चुनी। पहले बल्लेबाजी करने 20 ओवर में 7 विकेट खो कर 182 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान 116 रन पर ही ऑलआउट हो गया। हालांकि अफगानिस्तान ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया और मोहम्मद नबी को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ अफगानिस्तान टीम।

सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ अफगानिस्तान टीम।

नजीबुल्लाह जादरान का क्रिकेट करियर
बाएं हाथ के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान ने अफगानिस्तान की ओर से 82 ODI में 1974 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 15 अर्धशतक और एक शतक लगाया है। वहीं 92 टी-20 में 1684 रन बनाए हैं, जिसमें आठ अर्धशतक शमिल है।

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.