अंडर-19 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में भारत-पाक की भिड़ंत की संभावना खत्म, पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हराया; कनाडा के 9 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, 2 मैच रद्द

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Indo Pak Clash In Semi final Ends, Australia Beat Pakistan; 9 Canadian Players Corona Infected, 2 Matches Canceled

24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप सुपरलीग के क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को 119 रन से हराया। - Dainik Bhaskar

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप सुपरलीग के क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को 119 रन से हराया।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल में भिड़ंत की संभावना खत्म हो गई है। शुक्रवार को खेले गए सुपर लीग के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 119 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर निर्धारित ओवर में 276 रन बनाए। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 35.1 ओवर में 157 रन पर ही ढेर हो गई। अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला आज भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले विजेता से होगा।

अगर ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान जीत जाता और भारत भी बांग्लादेश को हराता, तो सेमीफाइनल में भारत-पाक आपस में भिड़ते। अब इसकी संभावना खत्म हो गई है। भारत और बांग्लादेश 2020 के फाइनल में एक दूसरे से भिड़े थे, जहां बांग्लादेश ने भारत को हराकर विश्व कप का खिताब जीता था।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुना
इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान कासिम अकरम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पर ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर बल्लेबाज कैंपबेल केलावे और टिग विली ने विकेट के लिए पाकिस्तानी गेंदबाजों को तरसा दिया। दोनों के बीच पहले विकेट लिए 86 रन की साझेदारी हुई। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 16.4 ओवर में 86 रन पर गिरा। कैंपबेल 47 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन विली डटे रहे और वर्ल्ड कप में अपना दूसरा हाफ सेंचुरी पूरा किया। वे 38 वें ओवर में 71 रन बनाकर आउट हुए।

विली ने अपनी पारी में 97 गेंदों का समाना किया और 8 चौके जड़े। इनके अलावा नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए कोरी मिलर ने 75 गेंदों का समाना कर 64 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5चौके और 1 छक्का भी जड़ा। इन तीन बल्लेबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 276 रन बनाए।

100 रन के अंदर पाकिस्तान के 7 विकेट गिरे
277 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज मुहम्मद शहजाद और हसीबुल्लाह खान 5 ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट गए। पाकिस्तानी टीम शुरुआती झटके से उबर नहीं पाई और एक के बाद एक खिलाड़ी आउट होते चले गए। 100 रन के अंदर ही पाकिस्तान के 7 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद पूरी टीम सिर्फ 35.1 ओवर में 157 रन पर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए। पाकिस्तान की ओर से मेहरान मुमताज ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए विलियम सेल्जमैन ने 3 और टॉम व्हाइटनी तथा जै​क सिनफिल्डर ने दो-दो विकेट हासिल किए।

अंडर-19 वर्ल्ड कप पर कोरोना का अटैक
वेस्टइंडीज में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में कोरोना का कहर जारी है। कनाडा के नौ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में 2 मैचों रद्द कर दिया गया है। कनाडा और स्कॉटलैंड के बीच शनिवार को खेले जाने वाले मैच के अलावा रविवार को इस मैच के विजेता और युगांडा के बीच होने वाले मैच को रद्द किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एक बयान में कहा कि कनाडा के कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन में रखा गया है। टीम के पास मैचों के लिए पर्याप्त खिलाड़ी नहीं थे। इसलिए 29 जनवरी और 30 जनवरी को होने वाले मैच को रद्द कर दिया गया है। 29 जनवरी को कनाडा को स्कॉटलैंड के खिलाफ भिड़ना था। खेल के नियम के अनुसार स्कॉटलैंड कनाडा की तुलना में बेहतर रन रेट की बदौलत 13वें-14वें प्ले-ऑफ के लिये क्वालीफाई कर लेगा।

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.