स्टीव स्मिथ ने पकड़ा फ्लाइंग कैच: टी-20 किंग सूर्यकुमार का लगातार दूसरा गोल्डन डक, स्टार्क के आगे बेबस इंडियन बैटर्स; देखें मोमेंट्स

विशाखापट्टनम20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में भारत को 66 बॉल में 10 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 26 ओवर में 117 रन ही बना सकी। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 11वें ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने 5 विकेट लिए, इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने फ्लाइंग कैच पकड़ा। मैच के बेस्ट बॉलर स्टार्क को अक्षर पटेल ने लगातार गेंदों पर 2 छक्के लगाए। वहीं मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने विस्फोटक बैटिंग कर 118 रन का टारगेट महज 66 बॉल में चेज कर टीम इंडिया को गेंद बाकी रहते सबसे बड़ी हार दी। मैच के ऐसे ही टॉप मोमेंट्स इस खबर में हम जानेंगे…

स्टार्क और पेसर्स के आगे बेबस इंडियन बैटर्स
पहले वनडे में 3 विकेट लेकर भारतीय बैटर्स को परेशान करने वाले मिचेल स्टार्क ने दूसरे मैच में धारदार गेंदबाजी की। पहले ही ओवर में ओपनर शुभमन गिल को शून्य पर पवेलियन भेजने के बाद उन्होंने पांचवें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा को भी स्लिप में कैच आउट कराया। पांचवें ही ओवर में उन्होंने सूर्यकुमार यादव को LBW आउट किया।

पावरप्ले के नौवें ही ओवर में उन्होंने केएल राहुल को भी 9 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इस वक्त भारत का स्कोर 8.4 ओवर में 48 रन पर 4 विकेट हो गया था। स्टार्क ने 26वें ओवर की आखिरी बॉल पर मोहम्मद सिराज को बोल्ड कर भारतीय पारी खत्म की और वनडे करियर में 9वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया। स्टार्क के अलावा शॉन एबॉट ने 3 और नाथन एलिस ने 2 विकेट लिए। इस तरह भारतीय पारी के सभी बैटर्स पेसर्स के खिलाफ ही आउट हुए।

टीम इंडिया के टॉप-6 बैटर्स आज कुछ खास नहीं कर सके। सभी मिलकर 54 रन ही बना सके।

टीम इंडिया के टॉप-6 बैटर्स आज कुछ खास नहीं कर सके। सभी मिलकर 54 रन ही बना सके।

मिचेल स्टार्क ने वनडे क्रिकेट में 9वीं बार 5 विकेट लिए।

मिचेल स्टार्क ने वनडे क्रिकेट में 9वीं बार 5 विकेट लिए।

सूर्या का लगातार दूसरा गोल्डन डक
इंजर्ड श्रेयस अय्यर की जगह वनडे टीम में नंबर-4 पर बैटिंग कर रहे सूर्यकुमार यादव लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। दोनों ही बार उन्होंने मिचेल स्टार्क ने LBW किया। पहले मैच में सूर्या विराट कोहली के आउट होने के बाद पवेलियन लौटे थे और इस बार रोहित शर्मा के बाद पारी के पांचवें ही ओवर में आउट हो गए।

सूर्यकुमार ICC की टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 बैटर हैं और लंबे समय से इस पोजिशन पर बरकारर हैं। लेकिन वनडे में लगातार मौके मिलने के बाद भी वह कुछ खास नहीं कर पा रहे। उन्होंने करियर में 22 वनडे खेले हैं, लेकिन पिछले 16 मैचों से फिफ्टी नहीं लगा सके हैं।

दूसरे वनडे में सूर्या के विकेट के बाद भारत का स्कोर 4.5 ओवर में 32 रन पर 3 विकेट हो गया। विराट कोहली का साथ देने के लिए विकेटकीपर केएल राहुल आए। लेकिन दोनों ज्यादा देर टिक नहीं सके और भारत पहली पारी में 117 रन ही बना सका।

सूर्यकुमार यादव लगातार दूसरे वनडे में पहली ही बॉल पर LBW हुए।

सूर्यकुमार यादव लगातार दूसरे वनडे में पहली ही बॉल पर LBW हुए।

स्टीव स्मिथ का फ्लाइंग कैच
पहली पारी में 10वें ओवर की दूसरी बॉल शॉन एबॉट ने ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट लेंथ फेंकी। उप कप्तान हार्दिक पंड्या ने बैकफुट पंच किया, लेकिन बॉल विकेट के पीछे स्लिप की ओर गई। फर्स्ट स्लिप में खड़े ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ अपने दाएं तरफ कूदे और एक हाथ से शानदार कैच पकड़ लिया। हार्दिक 3 बॉल में एक रन ही बना सके। इस विकेट के बाद भारत का स्कोर 49 रन पर 5 विकेट हो गया।

स्टीव स्मिथ ने इस तरह हवा में कूद कर एक हाथ से फ्लाइंग कैच पकड़ा।

स्टीव स्मिथ ने इस तरह हवा में कूद कर एक हाथ से फ्लाइंग कैच पकड़ा।

अक्षर ने लगाए स्टार्क को 2 छक्के
भारतीय पारी 26 ओवर में ही सिमट गई। 7 बैटर्स 10 रन से कम के स्कोर पर आउट हुए और विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए। इस पारी में अक्षर पटेल 29 बॉल में 29 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। उन्होंने पहली पारी के सबसे खतरनाक बॉलर स्टार्क की लगातार गेंदों पर 2 छक्के भी लगाए।

26वें ओवर की पहली बॉल पर उन्होंने सामने की तरफ और दूसरी बॉल पर फाइन लेग की दिशा में छक्के लगाए। पूरी भारतीय पारी में 2 ही छक्के लग सके, दोनों ही अक्षर ने लगाए, वो भी स्टार्क की गेंदों पर। ऑस्ट्रेलियाई पारी में 6 छक्के लगे, सभी मिचेल मार्श ने लगाए।

भारत के अक्षर पटेल ने 29 रनों की नाबाद पारी में मिचेल स्टार्क को लगातार गेंदों पर 2 छक्के लगाए।

भारत के अक्षर पटेल ने 29 रनों की नाबाद पारी में मिचेल स्टार्क को लगातार गेंदों पर 2 छक्के लगाए।

हेड-मार्श ने 66 बॉल में भारत को हराया
118 रन के छोटे टारगेट का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने विस्फोटक बैटिंग की। खास तौर पर मार्श ने, उन्होंने 36 बॉल में 66 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगाए, इनमें उप कप्तान हार्दिक पंड्या के एक ओवर में 3 छक्के भी शामिल हैं।

हेड ने भी अपनी फिफ्टी पूरी की और 30 बॉल में 51 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। उन्होंने 10 चौके लगाए, इनमें सिराज की लगातार गेंदों पर 4 चौके शामिल हैं। दोनों ने महज 66 बॉल में 121 रन बना डाले और भारत को वनडे में गेंद बाकी रहते उनकी सबसे बड़ी हार थमाई। इससे पहले टीम इंडिया को 2019 में न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में 212 गेंद बाकी रहते हराया था।

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स ने 11 ओवर में ही 118 रन का टारगेट बगैर विकेट खोए हासिल कर लिया। दोनों की विस्फोटक बैटिंग के बाद भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी इस तरह निराश नजर आए।

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स ने 11 ओवर में ही 118 रन का टारगेट बगैर विकेट खोए हासिल कर लिया। दोनों की विस्फोटक बैटिंग के बाद भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी इस तरह निराश नजर आए।

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.