टीम इंडिया की पॉसिबल प्लेइंग-XI: तीसरे मैच में बड़े बदलाव करती रही है टीम इंडिया, श्रेयस की जगह सूर्या को मिल सकता है मौका

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India South Africa 3rd ODI Probable Playing 11 Players List | KL Rahul Shikhar Dhawan Suryakumar Yadav

केपटाउनएक घंटा पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे मैच रविवार को केप टाउन में खेला जाएगा। पहले दोनों मैच हारने के साथ ही सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया अंतिम मैच में अपने सम्मान के लिए लड़ेगी। पहले दोनों मुकाबलों में भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी खासा निराश किया, जो टीम की हार का बड़ा कारण रहा।

अब अगर राहुल एंड कंपनी को आखिरी मैच जीतना है, तो आउट ऑफ फॉर्म चल रहे खिलाड़ियों को बाहर कर बेंच स्ट्रेंथ को परखना होगा। चलिए डालते हैं एक नजर, तीसरे मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-XI पर…

ओपनिंग जोड़ी और नंबर 3 पर कोहली

आखिरी मैच में भी बतौर ओपनर्स कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन को देखा जा सकता है। धवन ने पहले मैच में 79 रन बनाए थे और दूसरे मैच में भी उनको अच्छा स्टार्ट मिला था। वे 29 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं, राहुल ने दूसरे मुकाबले में 55 रन बनाए थे। हालांकि, टेस्ट सीरीज के बाद से केएल राहुल आउट ऑफ टच नजर आ रहे हैं। पहले दो मैचों में राहुल के बल्ले के सिर्फ 67 रन देखने को मिले। अंतिम मैच में वह बतौर कप्तान और बल्लेबाज जरूर अच्छा करना चाहेंगे।

नंबर 3 पर विराट कोहली को ही देखा जा सकता है। पहले मैच में पूर्व भारतीय कप्तान ने 51 रन बनाए थे। हालांकि दूसरे मैच में वे खाता भी नहीं खोल सके। केप टाउन में वह जरूर बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब रहेंगे। इस मैदान पर वनडे क्रिकेट में कोहली ने दो मैच खेले हैं और 188 रन बनाए हैं।

मिडिल ऑर्डर में होगा बदलाव
तीसरे वनडे के लिए नंबर 4 पर ऋषभ पंत को आराम देकर ईशान किशन को आजमाया जा सकता है। पंत ने दूसरे मैच में शानदार 85 रन बनाए थे और वह काफी समय से लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनको आराम देकर ईशान पर दांव सकता है।

वहीं, नंबर 5 से श्रेयस अय्यर को ड्रॉप कर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। अय्यर पहले दोनों मैचों में फ्लॉप रहे, जो टीम की हार के बड़े कारणों में से एक भी था। दो मैचों में उनके बल्ले से केवल 28 रन देखने को मिले। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने मौका मिलने पर हमेशा दमदार खेल दिखाया है। आखिरी मैच में उनको श्रेयस की जगह मैदान पर देखा जा सकता है।

मैच में फिनिशर की भूमिका में वेंकटेश अय्यर को देखा जा सकता हैं। पहले दो मैचों में हालांकि वेंकटेश का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। दो मैचों में वे केवल 24 रन ही जोड़ सके। हालांकि इसके बाद भी उन्हें अंतिम मैच में मौका मिलने की पूरी संभावना है। अय्यर फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर है, लेकिन अभी तक टीम ने उनका सही से इस्तेमाल नहीं किया है। तीसरे मैच में वे जरूर अच्छा करना चाहेंगे।

स्पिन डिपार्टमेंट में भी बदलाव जरूरी
पहले दोनों मैचों में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल को मैदान पर देखा गया और ये स्पिन जोड़ी बुरी तरह से फेल रही। दोनों ने सीरीज में 40 ओवरों की गेंदबाजी में केवल 2 विकेट हासिल किए। अश्विन ने तो दूसरे वनडे में 68 रन खर्च कर दिए थे। चहल भी दोनों मुकाबलों में लय से भटके हुए नजर आए। ऐसे में तीसरे मैच में किसी एक स्पिन गेंदबाज को बाहर बैठाकर जयंत यादव को मौका दिया जा सकता है। जयंत को वॉशिंगटन सुंदर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वनडे टीम का हिस्सा बनाया गया था।

भुवी का बाहर होना तय
अंतिम मैच में भुवनेश्वर कुमार का बाहर होना एकदम तय नजर आ रहा है। पहले मैच में भुवी ने 10 ओवर में 64 और दूसरे वनडे में 8 ओवर में 67 रन खर्च किए थे और दोनों मुकाबलों में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। भुवनेश्वर को खराब फॉर्म के कारण टीम से ड्रॉप किया जा सकता है और उनकी जगह बढ़िया फॉर्म में चल रहे मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है।

वहीं, जसप्रीत बुमराह और शार्दूल ठाकुर को प्लेइंग-XI में बरकरार रखा जा सकता है। उपकप्तान बुमराह ने दो मैचों में 3 विकेट लिए हैं। वहीं, शार्दूल के खाते में विकेट भले ही एक ही आया हो लेकिन उन्होंने दोनों मैचों में बल्ले से अहम योगदान दिया है। पहले मैच में उनके बल्ले से नाबाद 50 और दूसरे मैच में नाबाद 40 रन देखने को मिले थे।

टीम इंडिया की संभावित XI: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, आर अश्विन, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.