हॉकी इंडिया का कॉमनवेल्थ से हटने का मामला: खेल मंत्री बोले – कॉमनवेल्थ गेम्स से हटने का फैसला लेने से पहले हॉकी इंडिया को सरकार से परामर्श लेना चाहिए था

  • Hindi News
  • Sports
  • Commonwealth Games 2022 In Birmingham; Hockey India Decision To Pull Out Of CWG; Union Minister For Youth Affairs And Sports Anurag Thakur

शिमला44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठा�

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि खेल संघों को बड़े आयोजनों से हटने का फैसला करने से पहले सरकार से सलाह लेनी चाहिए। हॉकी इंडिया ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि अगले साल जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए पुरुष और महिला टीम नहीं भेजी जाएगी।

कॉमन वेल्थ गेम्स अगले साल 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच
कॉमनवेल्थ गेम्स अगले 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होना है। दरअसल हॉकी इंडिया ने ब्रिटेन के इस साल ओडिशा में नवंबर में होने वाले जूनियर वर्ल्डकप से ब्रिटेन के हटने के फैसले के बाद जवाबी कारवाई करते हुए अगले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम नहीं भेजने की घोषणा की।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र निंगोमबम ने कहा था, भारत के लिए एशियन गेम्स में भाग लेना पहली प्राथमिकता है। एशियन गेम्स 2024 ओलिंपिक गेम्स में लिए काफी महत्वपूर्ण है।

खेल संघों को बयान देने से बचना चाहिए
ठाकुर ने कहा कि किसी भी खेल संघ को इस तरह के बयान देने से पहले बचना चाहिए। इस तरह कोई भी बयान और फैसला लेने से पहले खेल मंत्रालय से परामर्श लिया जाना चाहिए। किसी भी बड़े खेल में भाग लेने वाली टीम केवल खेल संघ की टीम नहीं होती है, बल्कि वह देश की टीम है। वह 130 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करती है। मैं यह नहीं कहता कि एशियन गेम्स महत्वपूर्ण नहीं है। लेकिन भारत को कहां खेलना है और कहां नहीं खेलना है। यह तय करना केवल संघ कि जिम्मेदारी ही नहीं है, बल्कि सरकार का भी दायित्व है।

10 दिनों में राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए बैठक
ठाकुर ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के बारे में बताते हुए कहा कि अगले 10 दिनों में चयन समिति की बैठक होगी जहां वे तय करेंगे कि इस साल पुरस्कार किसे दिया जाएगा और भारत के राष्ट्रपति से समय लेने के बाद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.