आज हिटमैन के सामने किंग कोहली: मैक्सवेल की वापसी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मजबूत, कमिंस-स्टॉर्म के सदमे से उबरना चाहेगी मुंबई

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL Mumbai Indians Vs Royal Challengers Bangalore LIVE Score Update: Rohit Sharma Virat Kohli Ishan Kishan Mohammed Siraj Jasprit Bumrah

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच शाम 7:30 बजे से IPL सीजन-15 के डबल हेडर का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच पुणे के MCA स्टेडियम में होगा। RCB की कोशिश आज का मुकाबला जीतकर पॉइंट्स टेबल में और ऊपर जाने की होगी। RCB के अब तक 3 मैच में 2 जीत के साथ 4 अंक हैं। एक और जीत उन्हें IPL 2022 की टॉप टीमों में जगह दिला देगी। जबकि मुंबई हार की हैट्रिक के सदमे से उबरने की कोशिश करेगी।

हेड टू हेड में मुंबई बेंगलुरु पर भारी
अबतक मुंबई और बेंगलुरु की टीमें IPL में 29 बार आमने-सामने आईं हैं। इस दौरान 12 बार RCB और 17 बार MI ने बाजी मारी है। एक पारी में बेंगलुरु ने मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा 235 और सबसे कम 122 रन बनाए हैं। मुंबई ने बेंगलुरु के विरुद्ध एक इनिंग में मैक्सिमम 213 और मिनिमम 111 रन बनाए हैं। हालांकि मौजूदा फॉर्म को देखकर लगता है कि आंकड़े बदल सकते हैं।

फाफ की कप्तानी में आग बन गई है RCB
बात करें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तो 14 सालों में कभी भी IPL न जीत पाने वाली ये टीम फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। पहले मुकाबले में 205 रन डिफेंड ना कर पाने के बाद गेंदबाजी में भी काफी सुधार देखा गया है। आज का मुकाबला और भी धमाकेदार होने की उम्मीद इसलिए है क्योंकि ग्लेन मैक्सवेल लौट आए हैं। शादी के कारण टीम से देर से जुड़ने के बाद क्वारंटाइन का पीरियड पूरा कर चुके मैक्सवेल इस सीजन में भी धमाकेदार प्रदर्शन को बेताब होंगे। किंग कोहली, फाफ डु प्लेसिस और मैक्सवैल की टॉप ऑर्डर जोड़ी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के परखच्चे उड़ाने की क्षमता रखती है। ऐसे में आज पुणे के मैदान पर RCB के बल्लेबाज जोरदार आतिशबाजी दिखा सकते हैं।

इस साल RCB की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की अहम भूमिका रही है। राजस्थान के खिलाफ 191 की स्ट्राइक रेट से 23 गेंदों पर 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले कार्तिक तूफानी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। आश्चर्य नहीं होगा अगर पैट कमिंस के वार से पस्त मुंबई पर कार्तिक भी बल्ले से हमला बोल दें। मैकसवेल के ऑस्ट्रेलियाई साथी हेजलवुड 12 अप्रैल के आसपास RCB से जुड़ेंगे।

कमजोर नजर आ रही है MI
ऑक्शन के बाद जो टीमें सबसे कमजोर दिखाई पड़ रही हैं, उनमें मुंबई का नाम टॉप पर है। पंड्या ब्रदर्स, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर के जाने के बाद मुंबई पहले की तरह एक यूनिट के रूप में परफॉर्म नहीं कर पा रही। कप्तान रोहित शर्मा की खराब फार्म टीम पर लगातार भारी पड़ रही है। जिस KKR के खिलाफ उन्होंने 1000 से अधिक रन बनाए हैं, उसके सामने भी हिटमैन का बल्ला नहीं चला।

गेंदबाजों में डैनियल सैम्स MI के टॉप बॉलर्स में शुमार हैं, जिनसे पैट कमिंस ने जमकर रन लूटे। बुमराह भी पहले के यॉर्कर स्पेशलिस्ट की परछाईं नजर आ रहे हैं। ईशान किशन की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी भी मुंबई के लिए चिंता का विषय है। कोलकाता के खिलाफ 21 गेंदें खेलकर सिर्फ 14 रन बनाने वाले ईशान से 5 बार की विनर MI आज बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद करेगी।

खबरें और भी हैं…

For all the latest Sports News Click Here 

Read original article here

Denial of responsibility! TechAI is an automatic aggregator around the global media. All the content are available free on Internet. We have just arranged it in one platform for educational purpose only. In each content, the hyperlink to the primary source is specified. All trademarks belong to their rightful owners, all materials to their authors. If you are the owner of the content and do not want us to publish your materials on our website, please contact us by email – [email protected]. The content will be deleted within 24 hours.